Friday 9 December 2016

Random Page; Sunday, December 4, 2016

जीवन जीने के लिए जिस आत्मविश्वास की जरुरत होती है वो घर में हमें कभी नहीं मिल पाता। जो बच्चे घर से बहार रहकर पढ़ते हैं उनमें हमेशा उन बच्चों से ज्यादा आत्मविश्वास होता है जो बच्चे घर में रहकर ही पढ़ते हैं। 
जो आज़ादी हमें जिंदगी को समझने के लिए घर से बाहर मिल जाता है वो घर में नहीं मिल पाता। अगर वो आज़ादी, वो माहौल, अगर घर में मिल जाये तो शायद घर से बहार जाने का किसी का मन नहीं करेगा। लेकिन वो सबकुछ घर में नहीं मिल पाता। कम से कम आज़ादी का वो एहसास तो नहीं ही होता है। यही कारण है कि जो एकबार घर से बाहर रह लेता है उसे घर में कुछ दिन बिताने पर ही घुटन महशुस होने लगती है।
ऐसा नहीं है कि हमारे पेरेंट्स ने इन बातों को महशुस न किया हो। वो भी जब पढाई या नौकरी के लिए घर से बाहर गए होंगे तो उन्हें भी इन बातों का एहसास हुआ होगा। लेकिन वो यही बात अपने बच्चों के लिए नहीं सोच पाते हैं। संभव है कि हम भी जब बड़े होंगे तो अपने बच्चों के लिए ये बात न सोच पाएं। लेकिन अगर कहीं से तो शुरुआत करनी होगी; उनके स्तर पर नहीं सही तो हम ही इस को बदल सकें। इन बातों का और कोई असर पड़े न पड़े काम से कम परिवार में बाप- बेटे में दुरी जरूर कम होगी। जोकि हमें अक्सर देखने को मिल जाता है।

8 comments:

  1. UNFCU Digital Banking MOD APK Download (Always Win Real Cash) Free For Android guys here you easly got its working with everything unlocked apk & games are available on this site and today apk is UNFCU Digital Banking APK download and enjoy. your friends if they want to use its premium pro features with unlocked latest version 2021.

    UNFCU Digital Banking mod apk

    ReplyDelete
  2. Reverse Escape Game Dental Clinic v MOD APK

    Reverse Escape Game Dental Clinic v MOD APK


    Let’s go to the dentist’s workplace and deal with cavities.

    [How to Play: Escape game]
    Escape sport is a sport to flee from a confined area.

    ReplyDelete
  3. Axis Bank MY ZONE Credit Card Details in Hindi | Axis Bank MY ZONE Credit Card Apply Kaise Kare in Hindi

    Axis Bank MY ZONE Credit Card Details in Hindi | Axis Bank MY ZONE Credit Card Apply Kaise Kare in Hindi


    वर्तमान समय में कई सारे क्रेडिट कार्ड मार्केट में मौजूद है, जो अपने कैशबैक ऑफर के तहत काफी ज्यादा पॉपुलर है, आज के आर्टिकल में हम आपको एक्सिस बैंक MY ZONE Credit Card के बारे में जानकारी उपलब्ध करवाएंगे जैसे कि माय जोन क्रेडिट कार्ड के लिए अप्लाई कैसे करना है,

    एक्सिस बैंक माय जोन क्रेडिट कार्ड कार्ड क्या है क्या बेनिफिट और फीचर्स मिलते हैं, इस क्रेडिट कार्ड को लेने के लिए नियम और शर्तें/ डाक्यूमेंट्स की जरूरत पड़ेगी, इसके अलावा हम आपको Fees and Charges, Credit Limit इत्यादि के बारे में भी जानकारी उपलब्ध कराएंगे.


    ReplyDelete

  4. 40 Best Small Business Ideas in India for 2022
    1) कंटेंट राइटर और ब्लॉगिंग
    यदि आपकी लेखन शैली और पढ़ने के कौशल पर आपकी मजबूत पकड़ है, तो आप अपने कौशल का उपयोग अपने आप को एक अच्छी आय अर्जित करने के लिए बहुत आसानी से कर सकते हैं। यह न केवल भारत ............

    2022 के लिए भारत में 40 सर्वश्रेष्ठ लघु व्यवसाय विचार | 40 Best Small Business Ideas in India for 2022

    https://www.indiasno1finance.in/2022/05/40%20Best%20Small%20Business%20Ideas%20in%20India%20for%202022.html

    ReplyDelete